Breaking News
Home / क्रिक्समय खबर / इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया / India vs Australia: आखिरी वनडे में यह खास मुकाम हासिल कर सकते हैं रोहित शर्मा

India vs Australia: आखिरी वनडे में यह खास मुकाम हासिल कर सकते हैं रोहित शर्मा

नई दिल्ली
भारतीय वनडे इंटरनैशनल टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में कुछ निजी उपलब्धियां दर्ज कर सकते हैं।

रोहित ने अभी तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 205 वनडे इंटरनैशनल मैचों की199 पारियों में 7954 रन बनाए हैं। बुधवार को अगर वह 46 रन और बना लेते हैं तो वनडे क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले वह नौवें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

इतना ही नहीं अगर रोहित बुधवार को ऐसा कर लेते हैं तो यह उनकी 200वीं पारी होगी। रोहित सबसे तेजी से इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच सकते हैं। भारत की ओर से सौरभ गांगुली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। गांगुली ने 200 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। गांगुली ने 9 नवंबर 2002 को वेस्ट इंडीज के खिलाफ नागपुर में यह मुकाबला खेला था।

भारत की ओर से सबसे तेज 8000 वनडे इंटरनैशनल रन बनाने का रेकॉर्ड कप्तान विराट कोहली के नाम है। उन्होंने 15 जून 2017 को बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंगम में यह मुकाम हासिल किया था। उन्होंने 175 पारियों में 8000 ODI रन बनाए थे। वहीं एबी डि विलियर्स ने 182 पारियों में 8000 वनडे रन पूरे किए।दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने 217 मैचों की 210 पारियो में 8000 रन पूरे किए थे। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करें तो सचिन तेंडुलकर के नाम 18426 रन हैं।

 

About admin

Check Also

विश्व कप से पहले आखिरी मैच खेलने उतरेगी टीम इंडिया, हर हाल में ऑस्ट्रेलिया को देनी होगी मात

विश्व कप से पहले आखिरी मैच खेलने उतरेगी टीम इंडिया, हर हाल में ऑस्ट्रेलिया को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *