Breaking News
Home / क्रिक्समय खबर / आईपीएल / IPL 2019: कोहली रचेंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले बनेंगे पहले क्रिकेटर

IPL 2019: कोहली रचेंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले बनेंगे पहले क्रिकेटर

आइपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत शनिवार से होने जा रही है। पहला मैच चेन्नई और बैंगोलर के खेला जाएगा। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रात 8 बजे से होगा। सीजन का पहला मैच खेलते ही विराट के नाम बेहद खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। आईपीएल में यह अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करने वाले वह पहले खिलाड़ी होंगे। आइए जानते हैं वो रिकॉर्ड…

गौरतलब है कि आईपीएल के पहले सीजन की शुरुआत साल 2008 से हुई थी। तब से लेकर अब तक वे बैंगलोर की टीम के साथ जुड़े हैं। आपीएल में 11 सीजन खेले जा चुके हैं। कई खिलाड़ियों ने दूसरे टीम का भी हाथ थामा, लेकिन विराट बेंगलोर की टीम के साथ बने रहे।
बता दें कि विराट को छोड़कर कोई दूसरी खिलाड़ी है, जिन्होंने किसी एक फ्रैचाइजी के साथ 12 सीजन तक जुड़ा हो। बैंगलोर की टीम ने विराट को साल 2013 में अपनी टीम का कप्तान बनाया था। वेसे बेंगलोर की टीम तीन बार (2009, 2011 और 2016) फाइनल में पहुंची है, मगर खिताब एक बार भी नहीं जीत सकी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को पहले खिताब की तलाश है।
विराट की कप्तानी में बैंगोलर की टीम एक बार टीम साल 2016 में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन हैदराबाद की टीम से हार का सामना करना पड़ा था। बैंगोलर की तरफ से विराट ने 163 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 38.36 की औसत से 4948 रन बनाए हैं।

विराट आईपीएल में चार शतक भी लगा चुके हैं। बेंगलोर की तरफ से कप्तान के तौर विराट का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। विराट की कप्तानी में 96 मैचों में 44 में जीत, 47 में हार, 02 टाई, 03 का कोई नतीजा नहीं निकला। इस तरह जीत का विराट की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 48.38 का रहा है।

About Shiven Saurabh

Check Also

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स का पूरा कार्यक्रम

नई दिल्ली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने अपना नाम अब दिल्ली कैपिटल्स कर लिया है। टीम का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *